08. December 2022

‘इमरान खान इज सेफ, अल्लाह का शुक्र’, पाकिस्तान के पूर्व पीएम के लिए दुआ मांग रहे हैं सेलिब्रिटी
Imran khan

Imran khan
खबरों की मानें तो इमरान खान पर एके47 से फायरिंग की गयी. इमरान के करीबी फवाद चौधरी के मुताबिक, इस गोलीबारी में इमरान के दाहिने पैर में एक से ज्यादा गोलियां लगी हैं. उन्हें बुलेटप्रूफ कार में अस्पताल ले जाया गया.

सरकार के खिलाफ लॉन्ग मार्च लेकर इस्लामाबाद की ओर बढ़ रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री एवं पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान पर हमले के बाद सोशल मीडिया पर तरह तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. पाकिस्तान के सेलिब्रिटी जहां उनके लिए दुआएं कर रहे हैं वहीं आम लोग भी कहते नजर आ रहे हैं- अल्लाह का शुक्रिया…Osman Khalid Butt ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि इमरान खान, फैसल जावेद और पूरे पीटीआई के लिए दुआएं मांग रहा हूं. यदि इमरान खान को कुछ हो जाता तो देश में अराजकता की स्थिति हो जाती.

इधर जिम्बाब्वे के इस्लामिक स्कॉलर मुफ्ती इस्माइल मेनक ने ट्वीट किया, इमरान के स्वस्थ होने और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. गायक-अभिनेता हारून शाहिद ने अपने फैंस को बताया कि इमरान खान खतरे से बाहर हैं और सुरक्षित हैं. वहीं अभिनेता अदनान सिद्दीकी ने लिखा है कि वह हमले की खबर सुनकर शॉक्ड हैं. उन्होंने हमले में घायल सभी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की.

एके47 से फायरिंग

खबरों की मानें तो इमरान खान पर एके47 से फायरिंग की गयी. इमरान के करीबी फवाद चौधरी के मुताबिक, इस गोलीबारी में इमरान के दाहिने पैर में एक से ज्यादा गोलियां लगी हैं. उन्हें बुलेटप्रूफ कार में अस्पताल ले जाया गया. खान की पार्टी के वरिष्ठ नेता असद उमर ने कहा कि खान की हालत खतरे से बाहर है. उन्हें सड़क मार्ग से लाहौर ले जाया जा रहा है. इस हमले में पार्टी नेता सहित सात लोग घायल हुए हैं. इनमें एक की मौत हो गयी है, जबकि एक की हालत गंभीर है.

शख्स ने कई गोलियां चलायीं

70 वर्षीय इमरान पर मोहम्मद नावेद नामक एक शख्स ने उस वक्त फायरिंग की, जब वह पंजाब प्रांत के वजीराबाद कस्बे के अल्लाहवाला चौक के पास अपने समर्थकों को ऊंचे कंटेनर पर चढ़ कर संबोधित कर रहे थे. गोलीबारी की आवाज से रैली में हड़कंप मच गया. चूंकि हमलावर ने कंटेनर के नीचे से ऊपर की ओर फायरिंग की थी, इसलिए गोलियां पीटीआई नेताओं के पैरों में लगीं. हमलावर को मौके पर ही पकड़ लिया गया और पुलिस को सुपुर्द कर दिया. शख्स ने कई गोलियां चलायीं.

कई बार सेना की भी आलोचना की

गौरतलब है कि इमरान खान प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद से ही लगातार सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. उन्होंने कई बार सेना की भी आलोचना की है. इधर, पकड़े जाने के बाद हमलावर के कथित कबूलनामे का वीडियो सामने आया, जिसमें उसने कहा कि वह मानता है कि इमरान जनता को गुमराह कर रहे हैं. इसलिए वह उन्हें मारना चाहता था.

शूटर बोला- सिर्फ इमरान खान को मारना चाहता था

हमलावर मोहम्मद नावेद ने कैमरे के सामने अपराध कबूल किया. कहा, इमरान लोगों को गुमराह कर रहे थे. मुझसे यह देखा नहीं गया. मैं सिर्फ इमरान खान को मारना चाहता था. एक तरफ अजान हो रही थी और एक तरफ ये लोग म्यूजिक बजा रहे थे. मुझे यह अच्छा नहीं लगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *